Uttaranchal News, 4 नवंबर 2022: लोहाघाटः चंपावत जनपद के लोहाघाट स्थित उप जिला चिकित्सालय परिसर में जगह-जगह फैली गंदगी पर नगर पालिका प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है. नगर पालिका प्रशासन ने उप जिला चिकित्सालय का गंदगी पर 5 हजार रुपए का जुर्माना (Lohaghat Hospital fined on dirt) लगाया है.

चंपावत के लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय परिसर में फैली हुई गंदगी के बारे में मरीजों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए लोहाघाट नगर पालिका (Lohaghat Municipality) प्रशासन ने कार्रवाई की है. डीएम द्वारा स्वयं चिकित्सालय की सफाई का ध्यान रखने के निर्देश दिए जाने के बावजूद अस्पताल प्रशासन की लापरवाही पर पालिका प्रशासन ने अस्पताल का 5 हजार रुपए का अर्थदंड (Hospital fine of 5 thousand rupees) किया है.

दरअसल, मरीजों द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष से इसकी शिकायत की गई थी. मरीजों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने टीम के साथ अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया. वर्मा ने बताया अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में बायो मेडिकल वेस्ट खुले में पड़ा हुआ था. आवारा कुत्तों द्वारा इन गंदगी को खाया जा रहा था.