उत्तराखंड: तबादलों की यह फाइल मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टेबल पर पहुंची, बवाल मच गया. मुख्यमंत्री ने तुरंत शहरी विकास सचिव को तलब किया और मंत्री द्वारा जारी तबादलों के आदेश पर रोक लगा दी.

उत्तराखंड से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। सीएम धामी ने रातों रात किए गए तबादलों पर रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से जर्मनी रवाना हुए शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा बीती शाम अपने शहरी विकास विभाग में 74 कर्मियों के तबादले किए थे। सीएम धामी ने तबादलों पर रोक लगाते हुए नाराजगी जाहिर की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बैठक के बाद मंत्री डॉ. प्रेमचंद्र अग्रवाल ने तबादलों के आदेश जारी किए और अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन के साथ जर्मनी रवाना होने के लिए निकल गए। बताया जा रहा है कि अगले दिन तबादलों की यह फाइल मंजूरी के लिए जब सीएम पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय में भेजी गई तो इसे देखते ही मुख्यमंत्री विफर पड़े। इन बंपर तबादलों पर मुख्यमंत्री कार्यालय से तत्काल रोक लगा दी गई है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में विधानसभा में पहले ही बैकडोर से एंट्री को लेकर विवादों में घिरे शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है। रविवार रात को शहरी विकास मंत्रालय की ओर से किए गए 74 तबादलों को लेकर राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है।

शहरी विकास मंत्रालय में बड़े पैमाने पर तबादले के इस आदेश की जानकारी मिलते ही केवल शहरी विकास विभाग में नहीं, बल्कि अन्य विभागों में भी कानाफूंसी तेज हो गई है. खासतौर पर रातोरात और अचानक जारी इस आदेश को लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि इस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री की नाराजगी कहीं मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर भारी ना पड़ जाए.