Uttarakhand News 05 February 2024: रामनगर में शनिवार देर रात हाथियों के झुंड ने पर्यटकों की कार पर हमला कर दिया। हाथियों का हमला होने पर कार सवार सैलानियों ने भागकर जान बचाई। वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर हाथियों को जंगल में भगाया।

कॉर्बेट पार्क से सटे रामनगर वन प्रभाग की कोटा रेंज के भंडारपानी क्षेत्र में शनिवार देर रात हाथियों के झुंड ने पर्यटकों की कार पर हमला कर दिया। हाथियों का हमला होने पर कार सवार सैलानियों ने भागकर जान बचाई। वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर हाथियों को जंगल में भगाया। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। हाथियों ने कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

दिल्ली के पर्यटक चार कारों से पाटकोट भलोन स्थित एक रिजाॅर्ट में जा रहे थे। बांगाझाला के पास हाथियों का झुंड अचानक सड़क पर आ गया। इसी दौरान तीन कारें तो आगे निकल गईं, लेकिन एक कार पर हाथियों ने हमला कर दिया। गनीमत रही कि पर्यटक कार से उतरकर भाग खड़े हुए। इस पर हाथियों के झुंड ने कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

रामनगर वन प्रभाग के कोटा रेंजर रमेश ध्यानी ने बताया कि सूचना पर वनकर्मियों ने कार सवार सोनू प्रसाद निवासी दिल्ली और अन्य तीन कारों में सवार छह से ज्यादा पर्यटकों को रेस्क्यू कर भंडारपानी वन चौकी पहुंचाया। फिर वनकर्मी खुद उन्हें उनके रिजॉर्ट तक सुरक्षित छोड़कर आए। वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि यह वन्यजीव बहुल क्षेत्र है। साथ ही हाथी कॉरिडोर होने की वजह से हाथी सड़क पर दिखाई देते हैं। इसलिए रात में इस मार्ग पर न निकलें।

भंडारपानी में गेट के पास शनिवार रात 11 बजे पर्यटकों की कार पर हाथियों ने हमला कर दिया था। रामनगर वन प्रभाग के गश्ती दल ने हाथियों को भगाकर पर्यटकों को बचाया। कुछ समय के लिए शाम 6:30 बजे से सुबह सात बजे तक सभी वाहनों के पूर्ण बंद कर दिया है।