Uttarakhand News, 8 November 2022: Agniveer Vayu Recruitment 2023 : अग्निपथ योजना के तहत भारतीय वायुसेना में अग्निवीर वायु (Agniveer Vayu) भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. भारतीय वायुसेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए यह शानदार मौका है. अग्निवीर वायु भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 नवंबर को शाम पांच बजे से ही शुरू हो गई है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2022 है. अग्निवीरवायु भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर करना है.

अग्निवीर वायु भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट (10+2) गणित, फिजिक्स और इंग्लिश विषयों के साथ कम से कम 50 फीसदी अंकों से पास किया होना चाहिए. इंग्लिश सब्जेक्ट में भी कम से कम 50 फीसदी अंक होने जरूरी हैं.

या इंजीनियरिंग (मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/आटोमोबाइल/कंप्यूटर साइंस/इंस्ट्रूमेंशन टेक्नोलॉजी/आईटी) में तीन साल का डिप्लोमा कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ किया होना चाहिए. यदि डिप्लोमा कोर्स में इंग्लिश सब्जेक्ट हो तो उसमें भी कम से कम 50 फीसदी अंक होने चाहिए.या दो साल का वोकेशनल कोर्स नॉन वोकेशनल सब्जेक्ट्स जैसे कि फिजिक्स और मैथ्स के साथ कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पास किया होना चाहिए. यदि इंग्लिश सब्जेक्ट भी हो तो उसमें भी कम से कम 50 फीसदी अंक होने जरूरी हैं.