Uttarakhand News, 7 नवंबर 2022: हरिद्वार: लूट की घटनाएं अब हरिद्वार के शहरी इलाकों में भी सामने आने लगी हैं. रविवार देर रात कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र में पंजाब रोडवेज की बस को रोककर 4 बदमाशों ने कंडक्टर से पैसों से भरा थैला छीनने का प्रयास (Haridwar Punjab Roadways Bus) किया. जब चालक ने इसका विरोध किया तो चारों बदमाशों ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया और बस पर पथराव करते हुए फरार हो गए. वहीं घायल चालक को अस्पताल में उपचार (Haridwar Hospital) के लिए ले जाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 11:30 बजे पंजाब रोडवेज की एक बस (Punjab roadways bus) सवारियों को लेकर ऋषिकुल पुल पर आकर रुकी. इसी दौरान तीन से चार अज्ञात लोग बस में चढ़ गए और उन्होंने परिचालक से पैसों से भरा बैग छीनने की कोशिश (Attempted robbery in Punjab roadways bus) की. यह देख चालक सीट छोड़ लुटेरों से भिड़ गया. इस दौरान एक लुटेरे ने चालक के सिर पर बोतल से वार कर दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन चालक की दिलेरी के चलते लुटेरे परिचालक से पैसों से भरा बैग छीनने में कामयाब नहीं हो सके.

इसी दौरान बस में सवार कुछ यात्रियों ने भी विरोध शुरू किया तो सभी आरोपी बस से नीचे उतर गए, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने नीचे से बस पर पत्थरबाजी की और मौके से फरार हो गए. गंभीर रूप से घायल चालक को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है. इस संबंध में 100 नंबर पर सूचना भी दे दी गई है. वैसे यह इलाका कनखल थाना क्षेत्र में आता है. लिहाजा पुलिस इस मामले में अब आगे की जांच करेगी.

चालक ने क्या बताया: पंजाब रोडवेज के चालक का कहना है कि हाईवे से जब बस को ऋषिकुल की तरफ मोड़ा जा रहा था, तब तीन से चार बदमाशों ने बस को रोककर कंडक्टर से पैसों से भरा थैला छीनने की कोशिश की. शोरगुल सुनकर चालक भी बीच बचाव के लिए आ गया. इस दौरान बदमाशों ने हमला करना शुरू कर दिया, जिससे वह घायल हो गया.