टनकपुर (चम्पावत) : एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को टनकपुर पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उप जिला अस्पताल के पास बने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का पूजा पाठ कर शुभारंभ किया।

इस दौरान उन्होंने कैंप में बैठ कर लोगों की समस्या सुनकर अधिकारियों को निर्देश दिए। बाद में आयोजित सभा को संबोधित कर कई घोषणाएं की।

गणेश चतुर्थी की दी बधाई:

सीएम धामी ने कहा की आज बहुत शुभ दिन है। आप सभी को गणेश चतुर्थी की बधाई देता हूं। लोगों की सुविधा व लंबे समय से की जा रही मांग के चलते सीएम कैंप कार्यालय खोला गया है।
सरकार जनता की समस्याओं के समधन के लिए सरलीकरण कर रही है। मेरा यह कैंप कार्यालय भी डीएम और सीएम कैंप कार्यालय से जुड़ा रहेगा।

समस्याएं होंगी निस्तारित:

मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं की जिस विभाग की समस्या है उसका समाधान वहीं हो जाए। डीएम कार्यालय से होने वाले निस्तारण वहीं हो जाए।
उन्हें देहरादून न जाना पड़े। हम सभी योजनाओं व कार्यों का सरलीकरण कर रहे है। जिसका जनता को लाभ मिल सकें। जिससे उसका जल्द समधन हो सके।

अधिकारियों ने कहा गया है की समस्या का पहले सरलीकरण करिए। रास्ता निकालिए फिर उसका समाधान करिए।

अग्रणी राज्य बनेगा उत्तराखंड:

हमने तय किया है की जा उत्तराखंड 25 साल का होगा तब हम देश के अग्रणी राज्य में शामिल होंगे।

हमने यहां से आने से पहले देहरादून में आदर्श चम्पावत बनाने के लिए बैठक की। जिसमे आदर्श चम्पावत बनाने के लिए रोडमैप तैयार किया गया है। मंथन चिंतन किया जा रहा है।

सीएम ने की यह घोषणाएं:

सीएम धामी ने जन सभा को संबोधित करते हुए टनकपुर बनबसा क्षेत्र में 12 पंचायत घरों का निर्माण कार्य करने, सात विद्यालयों का उच्चीकरण करने, चंपावत स्थित बनबसा थाने का नवीन भवन का निर्माण, सीओ ऑफिस में कंट्रोल रूम का निर्माण करने की घोषणा की।