उत्तराखंड/देहरादून: उत्तराखंड में हवाई सेवाओं में दर्ज होगा आज का दिन, CM धामी ने दून से की देहरादून-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हेली सेवा शुरूआत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट कर राज्य में हवाई कनेक्टिविटी के संबंध मे विस्तार से चर्चा की । शुक्रवार का दिन उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार के लिहाज से इतिहास में दर्ज हो गया है। आज उड़ान योजना के अंतर्गत देहरादून-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हेली सेवा शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इस हवाई सेवा का फ्लैग ऑफ किया।

मुख्यमंत्री धामी द्वारा पवन हंस को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा के सुचारू रूप से संचालन और अल्मोड़ा को हेली सेवा से जोड़ने के लिए निर्देशित करने का अनुरोध किया गया। इस विषय पर केन्द्रीय मंत्री ने मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिये कि 26 अगस्त, 2022 से प्रत्येक दिन पवन हंस की हवाई सेवा उपलब्ध करने के सम्बन्ध में नागरिक उड्डयन मंत्रालय स्तर से नियमित सेवा के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री धामी ने इस मौके पर उम्मीद जताई कि प्रदेश में संचालित यह हवाई सेवा प्रदेश में कनेक्टिविटी को और अधिक सशक्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह हेली सेवा सप्ताह में एक दिन चलेगी। लेकिन इसे भविष्य में तीन दिन करने के साथ ही सीटों की संख्या को भी बढ़ाने का इरादा भी जताया है। इस सेवा के शुरू करने के लिए उन्होंने प्रदेश वासियों की ओर से केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है।

ये रहेगा किराया

    स्थान                      किराया
देहरादून से अल्मोड़ा       7700
देहरादून से पंतनगर        6339
देहरादून से हल्द्वानी         6339
देहरादून से पिथौरागढ़      8083