बागेश्वर: कलक्ट्रेट में उपनल के तहत संविदा पर तैनात एक लापता चतुर्थ श्रेणी कर्मी की मौत सरयू नदी में बहने से हो गई। वह अवकाश के बाद घर नहीं पहुंचा था। परेशान परिजनों ने पुलिस में इस बात की तहरीर सौंपी। तहरीर के बाद पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले और नदी में सुबह से रेस्क्यू अभियान भी चलाया। सेराघाट के पास कर्मचारी का शव बरामद हुआ। परिजनों ने शिनाख्त की।

जन्मदिन की पार्टी से घर लौट रहे एक संविदा कर्मी युवक का शव सेराघाट में सरयू नदी के किनारे बरामद हो गया। यह युवक सोमवार की शाम से लापता था। समझा जा रहा है कि घर लौटते वक्त सरयू में बहने से उसकी मौत हो गई, हालांकि पुलिस इस मौत की जांच कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपनल के तहत तैनात संविदा कर्मचारी पवन सिंह मेहरा गत सोमवार को लापता हो गया था, जिसे गत काफी खोजा गया, लेकिन न तो उसका पता चला और न ही वह घर पहुंचा। रातभर परेशान रहे और गत दिवस उसकी काफी ढूंढखोज की गइ। गत अपराह्न उसका शव सेराघाट में सरयू नदी के किनारे बरामद हुआ। बताया गया है कि द्वारसों, आरे गांव निवासी 29 वर्षीय पवन सिंह मेहरा पुत्र जीत सिंह उपनल के तहत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर यहां कोर्ट में संविदा पर तैनात था। बीते सोमवार को वह अवकाश के बाद घर नहीं लौटा। पुलिस ने पिंडारी रोड के सभी सीसीटीवी खंगाले। घिरौली-मंडलसेरा झुला पुल के समीप से नदी में गिरने की आशंका पर पुलिस फायर व एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान भी चलाया।

जिस स्थान से उनके गिरने की आशंका है, उस स्थान का पुलिस टीम ने निरीक्षण किया। टीम के अनुसार पैरों के निशान दिखे हैं। घास भी बिछी हुई है। अपराह्न सेराघाट से मिली सूचना पर पुलिस टीम वहां रवाना हुई, जहां उसका शव मिला। परिजनों के अनुसार मृतक विवाहित हैं और उनके दो मासूम बच्चे हैं। फायर अधिकारी गणेश चंद्र ने कहा कि लापता युवक का शव सेराघाट से 05 किमी पहले सरयू नदी के किनारे मिला। उसका पोस्टमार्टम वहीं कराया जा रहा है। उसके बाद शव स्वजनों को सौंपा जायेगा। इधर, सीओ शिवराज सिंह राणा ने कहा कि पवन उस दिन कठायतबाड़ा में एक जन्मदिन की पार्टी में भी शामिल हुआ था। घटना की सभी कोणों से जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जायेगी।