मौसम विभाग ने अगले 3 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई है बरसात के मद्देनजर मौसम विभाग ने अगले 3 दिन ऑरेंज अलर्ट जोन में रखे हैं। जनपद स्तरीय मौसम चेतावनी के मद्देनजर पर्वतीय और मैदानी जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। रविवार को भी राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। इसके अलावा एक और 2 अगस्त को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में भी भारी बारिश की संभावना है 3 को नैनीताल और बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

दो नेशनल हाईवे समेत 262 सड़कें बंद

प्रदेश में बीते 24 घंटों में हुई भारी बारिश के बाद सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से दो नेशनल हाईवे समेत कुल 262 सड़कें बंद हो गईं। इसमें 21 स्टेट हाईवे, 12 मुख्य जिला मार्ग, 11 अन्य जिला मार्ग, 86 ग्रामीण सड़कें और 130 पीएमजीएसवाई की सड़कें हैं। लोनिवि की ओर से सड़कों को खोलने के काम में 296 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है। शनिवार को मात्र 44 सड़कों को खोला जा सका।

चमोली में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ और चटवापीपल के पास मलबा और बड़े पत्थर आने से 10 से 15 मीटर बह गया। बीआरओ मार्ग ने दिनभर मशक्कत कर किसी तरह मार्ग को फौरी तौर यातायात के लिए खोल दिया है। वहीं रुद्रप्रयाग जिले में ऋषिकेश-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बांसवाड़ा के पास भारी मात्रा में मलबा आने के कारण बंद हो गया। इसे खोलने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं टिहरी जिले में ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बछेन्द्रीखाल के पास बंद है।