Uttarakhand News, इस्लामाबाद, 21 अक्टूबर 2022: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (former Pm Imran Khan) के खिलाफ चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग्य ने इमरान को अयोग्य करार देने के साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी सिफारिश की है. वहीं फैसले के विरोध में चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर फायरिंग की खबर है.

सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार के सांसदों ने अगस्त में खान के खिलाफ पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) में शिकायत दी थी. इस शिकायत में तोशखाना (देश का भंडार गृह) से रियायती मूल्य पर खरीदे गए उपहारों की बिक्री से हुई आय का खुलासा न करने को लेकर खान को अयोग्य ठहराने की मांग की गई थी. मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय पीठ ने इस्लामाबाद स्थित ईसीपी सचिवालय में खान के खिलाफ फैसला सुनाया.

बता दें कि आयोग की ओर से यह कार्रवाई ऐसे समय में की गई है, जब पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा पाकिस्तान में आजादी मार्च निकालने का एलान किया गया है. हाल ही में इमरान खान ने आजादी मार्च निकालने का एलान किया था. बीते सोमवार को इमरान खान ने कहा था कि इस मार्च को अक्टूबर में ही शुरू किया जाएगा, क्योंकि उनकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.