उत्तराखंड: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह को बुधवार शाम एक बड़ी चट्‌टान पर चढ़कर हाथी से अपनी जान बचानी पड़ी। इस पूरे वाकये का VIDEO सामने आया है। पूर्व CM उस वक्त गढ़वाल के दौरे से कोटद्वार लौट रहे थे। सिद्धबली मंदिर के पास एक बड़े जंगली हाथी ने उनके काफिले का रास्ता रोक लिया। रावत 61 साल के हैं और वे 2017 से 2021 तक उत्तराखंड के CM रहे।

रावत समेत सभी नेता चट्‌टान पर चढ़ गए

यह पूरा वाकया पूर्व CM के मीडिया सलाहकार दर्शन सिंह रावत ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे जब उनका काफिला कोटद्वार के पास पहुंचा तब यह घटना घटी। काफिले की पायलट गाड़ी रुकी हुई थी, क्योंकि सामने सड़क पर एक विशालकाय हाथी खड़ा था।
खतरा बढ़ता देख सुरक्षाकर्मियों ने रावत को कार से उतारा और बगल में मौजूद एक पहाड़ी नाले की ओर ले गए, लेकिन हाथी ने इनके पीछे ही दौड़ लगा दी। इससे बदहवास सभी लोग वहां एक बड़ी सी चट्‌टान पर चढ़ गए। उनके पीछे-पीछे हाथी भी नाले में पहुंच गया। वह कुछ देर वहीं रुका रहा और चिंघाड़ता रहा। हाथी ने सूंड में पानी भरकर भी एक-दो बार उछाला। जैसे ही हाथी कुछ देर के लिए शांत हुआ, पूर्व CM समेत सभी लोग वहां कूदकर नीचे उतरे फीर वहां से वाहनों में बैठकर सुरक्षित निकल गए।