Uttarakhand News उत्तराखंड, 13 अक्टूबर 2022: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में इनामी जफर अली को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस पहुंच गई। जहां दोनों ओर से फायरिंग की गई..
उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में यूपी पुलिस और लोगों के बीच फायरिंग हो गई। जिसमें एक महिला की मौत हो गई है। वहीं, इस घटना से जुड़े मामले को लेकर चश्मदीद ने आरोप लगाते हुए बताया कि सारे सिविल में थे और सभी के हाथ में पिस्टल थी और सभी घर-गांव में घुस गए। ऊपर खींचातानी शुरू हो गई। उस समय ब्लाक प्रमुख की पत्नी घर के बीच वाले पोर्शन में थी।

उसने बताया कि उनकी पत्नी के सीने में गोली लगी, जो शरीर से पार हो गई थी। उस दौरान काफी खींचातानी भी हुई। उस व्यक्ति ने बताया कि 4 लोग पकड़े गए थे, जबकि बाकी लोग मौके से फरार हो गए। पकड़े गए चारों लोगों को कुंडा पुलिस को सौंप दिया गया था। उसने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन सभी को छोड़ दिया गया। वहीं, उस व्यक्ति ने कहा कि यूपी पुलिस के लोग बताए जा रहे हैं, उसमें से दो लोगों ने खूब दारू पी रखी थी। गाड़ियों में भी आगे-पीछे नंबर नहीं था।

मुकदमा दर्ज: उत्तराखंड के काशीपुर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड पुलिस की तरफ से आरोपियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया हैं। डीआईजी कुमाऊं मंडल नीलेश आनंद भरने ने बताया कि तहरीर के आधार पर 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, बलवा, षड्यंत्र आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही यूपी पुलिस कर्मी उत्तराखंड पुलिस अभिरक्षा से भागे हैं और कुंडा थाने की पुलिस से भी यूपी पुलिस के कर्मचारियों ने बदतमीजी की है। हर पहलू पर जांच की जा रही है।

ये था मामला: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस 50 हजार रुपये के इनामी का पीछा करते हुए उत्तराखंड के एक गांव में पहुंच गई। जहां फायरिंग होने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, 2 पुलिसकर्मी गोली लगने से गंभीर घायल हो गए। इस घटना में मुरादाबाद पुलिस के कुल पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस घटना में जिस महिला की मौत हुई है, वो बीजेपी ब्लाक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर हैं, जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जामकर हंगामा करना शुरू कर दिया।