Uttarakhand News, Karwa Chauth Weather Update News 12 अक्टूबर 2022: प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मंगलवार सुबह से दोपहर तक भारी वर्षा हुई। इस दौरान बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री की चोटियों में बर्फबारी हुई। दोपहर बाद मौसम खुलने के बाद धूप खिली। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को भी प्रदेश के कुछ जनपदों में एक से दौ दौर भारी वर्षा हो सकती है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। 13 अक्टूबर यानी करवाचौथ की शाम से बारिश से राहत के आसार हैं।

कहीं-कहीं हल्की तो कहीं तेज वर्षा: गढ़वाल मंडल में सुबह सात बजे से देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं हल्की तो कहीं तेज वर्षा हुई। देहरादून के राजपुर रोड, चकराता रोड, गढ़ीकैंट, सहस्रधारा और ओल्ड मसूरी रोड के आसपास के क्षेत्रों में दोपहर एक बजे तक मूसलधार वर्षा हुई।

तेज बौछार पड़ने की संभावना: दून का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 30.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने और एक से दो दौर तेज बौछार पड़ने की संभावना है।

कुमाऊं मंडल में वर्षा से रही राहत: कुमाऊं मंडल में चार दिन से जारी वर्षा से मंगलवार को राहत मिली। पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले के उच्च हिमालयी गांवों में दो दिन तक रही बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। वर्षा रुकने के बाद टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे को चंपावत से टनकपुर के बीच हल्के व छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है।