Uttarakhand News रामनगर News: उत्तराखंड में मॉनसून ने अपने आखिर समय में तांडव मचा रखा है. पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. मैदानी इलाकों में बाढ़ जैसे हालत हो गए हैं. नैनीताल जिले के रामनगर से भी कुछ ऐसे ही तस्वीरें सामने आई है. कोसी नदी का जलस्तर बढ़ रामनगर के गर्जिया मंदिर में कई दुकानें जलमग्न हो गईं हैं.

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में शुक्रवार रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. ऐसे में कोसी नदी भी उफान पर आ गई है. गर्जिया के मुख्य मंदिर के पास स्थित दुकानें जलमग्न हो गयी. बताया जा रहा है कि कोसी का जलस्तर अभी और बढ़ने की संभावना है, जिसे देखते हुए गर्जिया मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है.

बता दें कि मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शुक्रवार रात से रामनगर समेत पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके चलते कोसी बैराज से 35 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. इसकी वजह से गर्जिया मंदिर क्षेत्र के आसपास का पूरा इलाका जलमग्न हो गया है. वहीं मंदिर कमेटी ने बारिश को देखते हुए मंदिर में जाने पर रोक लगा दी है. सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार पानी का जलस्तर और बढ़ने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के अंदर 30.4 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 1798 प्रतिशत अधिक है. वहीं अगर नैनीताल जिले की बात की जाए तो जनपद में बीते 24 घंटे में 81.5 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो 3443 प्रतिशत ज्यादा है.