Uttaranchal News, नैनीताल 18 अक्टूबर 2022: नशे की लत आज युवाओं को न केवल खोखला कर रही है, बल्कि उन्हें अपराध की उस अंधेरी दुनिया की ओर धकेल रही है, जहां एक बार जाना तो संभव है, लेकिन लौट कर आना बहुत मुश्किल। यहां बेतलाघाट पुलिस ने 2.9 ग्राम स्मैक के साथ एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो दो माह पहले ही नशा मुक्ति केंद्र से बाहर निकला है। महज 22 साल का यह युवक स्मैक का आदी है और अपनी लत पूरी करने के लिए तस्करी के धंधे में लग गया।

दरअसल, थानाध्यक्ष बेतालघाट मनोज नयाल के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा अंकित कुमार उम्र 22 साल पुत्र उमेश चंद निवासी ग्राम बिनकोट थाना बेतालघाट जनपद नैनीताल को रामलीला ग्राउंड बेतालघाट के पास से पकड़ा है। वह वर्तमान मेंमोती महल बेतालघाट बाजार में रहा करता है।

तलाशी में उसके पास से 2.9 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने बताया कि वह स्मैक पीने का आदी है और 02 महीने पहले ही नशा मुक्ति केंद्र से बाहर आया है। अंकित ने बताया कि नशा मुक्ति केंद्र में रहने के बाद भी उसकी स्मैक पीने की लत नहीं गई। जिस कारण वह हमेशा नशे को पाने की जुगत में रहता है। उसने बताया कि वह स्मैक को मैदानी क्षेत्र से लाता है और पहाड़ों में बेचता है। जो पैसा मिलता है उससे स्मैक खरीद कर खुद भी पीता है। आरोपी के विरुद्ध थाना बेतालघाट पर एनडीपीएस की धाराओं के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक रमेश पंत व कांस्टेबल मनोज जोशी व दीपक सिंह शामिल रहे।