Uttarakhand News चम्पावत, टनकपुर,12 अक्टूबर 2022: चम्पावत। टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-09 पर आज भी यातायात सुचारू रहने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। पिछले चार दिनों से एनएच पर यातायात बुरी तरह प्रभावित है।

जनपद चम्पावत में चार दिन से लगातार हो रही वर्षा से चम्पावत, लोहाघाट और मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में जनजीवन खासा प्रभावित हो गया है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने पूर्णागिरि मार्ग में मां पूर्णागिरि धाम को आ रहे श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगाई है। वही टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारू नहीं हो पाया है। बेलखेत से चम्पावत तथा लोहाघाट से घाट के बीच विभिन्न स्थानों पर मलबा आने से हाईवे पूरी तरह बंद है। जिले की दर्जनों ग्रामीण सड़कें भी मलबा आने से बंद हैं। जिसके कारण पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र को आने जाने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ रहा है।एनएच सहित सभी ग्रामीण सड़कों को खोलने का काम जारी है, लेकिन लगातार हो रही वर्षा व्यवधान पैदा कर रही है।

जगह जगह मलवा आने से बने खतरे के चलते एक दिन व दो रात में यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया। टनकपुर व चम्पावत तथा चम्पावत व पिथौरागढ़ के बीच स्थिति कई जगह पर बेहद खराब है। कल शाम को एनएच छोटे व हल्के वाहनों के लिए खुल गया था, जिसके बाद रास्ते में फंसे वाहनों को निकाला गया। कल शाम को फिर से मलवा आ गयां। जिससे यातायात प्रभावित है। सुबह के वक्त स्वाला के समीप मलवा आने से यातायात बाधित रहा। जिसे कुछ देर बाद सुचारू कर दिया गया। जानकारी के अनुसार फिलहाल बेलखेत से चम्पावत के बीच यातायात के लिए हाईवे खुला है। वहीं लोहाघाट-घाट के बीच भारतोली के समीप (लीसा डिपो) कल शाम आए मलवे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। मलवा भारी मात्रा में आया है।