Tata Tiago EV Launch: टाटा मोटर्स की नई पेशकश टाटा टिआगो ईवी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत महज 8.49 लाख रुपये रखी है. इस कार की लॉन्चिंग के बाद अब बाजार में टाटा मोटर्स की तीन इलेक्ट्रिक कारें हो गई हैं. कंपनी को इस कार की लॉन्चिंग से काफी उम्मीदें हैं और ऐसा माना जा रहा है कि इससे टाटा मोटर्स को ईवी बाजार में दबदबा बढ़ाने में मदद मिलने वाली है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने फेस्टिव सीजन (Festive Season) की अपनी तैयारियों को नया बूस्ट देते हुए आज बुधवार को देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV लॉन्च कर दी. टाटा मोटर्स का घरेलू इलेक्ट्रिक कार बाजार (Indian Electric Car Market) में पहले से दबदबा है और अब पहली हैचबैक इलेक्ट्रिक व्हीकल के लॉन्च होने से कंपनी का वर्चस्व और बढ़ने का अनुमान है. इसके साथ ही ग्राहकों के महीनों इंतजार पर आज विराम लग गया. कंपनी ने बेहद कम कीमत पर इस कार में कई शानदार फीचर्स दिए हैं.

टाटा टियागो EV की खास बात

  • टाटा टियागो इलेक्ट्रिक की कीमत केवल 8.49 लाख रुपये (Price Rs 10 lakh) में
  • एक बार चार्ज करने पर करीब 310 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है
  • टाटा टियागो इलेक्ट्रिक में 26kWh की बैटरी मिल सकती है
  • Tata Tiago EV भारत की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार होगी

Tiago EV में खास क्या?
Aajtak की खबर के मुताबिक टाटा टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक (Tata Tiago Electric Hatchback) एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ आएगी. कीलेस एंट्री, पावर विंडो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड ओआरवीएम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई शानदार सेफ्टी फीचर्स (Safety Features) इस कार में मिल सकती है.

TATA का टार्गेट क्या?
इससे पहले भी टाटा की कई कारों को लोग पसंद करते है, इसकी बाजार में भारी डिमांड हमेशा बनी रहती है. टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल के पोर्टफोलियो में पहले से ही दो कारें नेक्सन और टिगोर (Nexon and Tigor) मौजूद हैं. अगले 5 सालों में टाटा मोटर्स ने 10 इलेक्ट्रिक कार मॉडल पेश करने का लक्ष्य बनाया है.