Uttarakhand News, Twitter 7 नवंबर 2022: न्यूयॉर्क: ट्विटर के नये मालिक एलन मस्क ने नया एलान किया है. मस्क ने कहा कि ऐसे लोगों का एकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड किया जाएगा जिनका परिचय स्पष्ट नहीं है. जिन लोगों ने अपनी पहचान छिपा रखी है. इससे साफ है कि एलन मस्क ने फर्जी खातों को बंद करने का एलान कर दिया है. इसी बात को लेकर विवाद खड़ा हुआ था.

बता दें, एलन मस्क ने रविवार को कहा कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं, जिन्होंने अपना परिचय स्पष्ट नहीं किया है, ऐसे खातों को बिना किसी चेतावनी के स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा. एक ट्वीट में मस्क ने कहा कि ट्विटर ने निलंबन से पहले एक चेतावनी भी जारी की थी. वहीं, उन्होंने कहा कि ट्विटर व्यापक सत्यापन शुरू करते ही कोई चेतावनी जारी नहीं करेगा.

मस्क ने कहा कि ट्विटर पर स्पष्ट रूप से पहचान की शर्त ब्लू टिक है. नाम में किसी भी तरह का परिवर्तन करने से अकाउंट सत्यापित (मतलब ब्लू टिक हट जाएगा) नहीं होगा. ट्विटर ने शनिवार को अपने ऐप को अपडेट किया और ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर चार्ज करना शुरू कर दिया.

एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स के लिए एक नई वेरिफिकेशन प्रक्रिया से संबंधित एक लंबा थ्रेड लिखा. मस्क ने हाल ही में 44 बिलियन डॉलर में हासिल किया था. ट्वीट्स के एक थ्रेड में मस्क ने मौजूदा प्रणाली की आलोचना की, जो राजनेताओं, पत्रकारों, अधिकारियों और अन्य लोगों और संगठनों जैसे उल्लेखनीय उपयोगकर्ताओं को ब्लू टिक वेरिफिकेशन देता है. इस ब्लू टिक का अर्थ है कि यूजर का खाता वैध है. यही वेरिफिकेशन प्रणाली मेटा फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अपनाती है.