Uttarakhand News, उत्तराखंड, 8 November 2022: खटीमाः यूपी और उत्तराखंड की सीमा पर बसे उत्तराखंड के किसानों के लिए यूपी के 2 किसान भाई सरदार बलविंदर सिंह (Sardar Balwinder Singh) और सरदार हरपाल सिंह (Sardar Harpal Singh) ने 12 एकड़ जमीन दान (12 acres donated to 16 farmers) की है. यूपी के पीलीभीत जिले के ग्राम वस्तानिया फार्म निवासी दो सगे भाइयों ने खटीमा के यूपी सीमा पर बसे ग्राम जादवपुर के 16 किसान जिनकी जमीन प्रवीण नदी में समा चुकी थी, उन्हें 12 एकड़ जमीन दान की है.

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के खटीमा में 16 किसानों को अपनी 12 एकड़ जमीन कानूनी तौर पर वितरित की है. इस जमीन की कुल कीमत करीब पांच करोड़ या इससे भी अधिक बताई जा रही है. दोनों किसान भाइयों ने दावा किया है कि जल्द ही चार एकड़ और जमीन पात्र किसानों को दान में दी जाएगी. इस मौके पर मौजूद उधम सिंह नगर के राजस्व अधिकारी व अन्य अधिकारियों ने कानूनी प्रक्रिया पूरी की.


स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सामने दानदाता किसान ने स्थानीय पटवारी के द्वारा नपाई कराके 12 एकड़ से ज्यादा जमीन दान की. दान की गई जमीन खटीमा के विजय पाल राणा, करण सिंह राणा, ज्ञान सिंह राणा, नरेश राणा, गुरमीत सिंह, रोशन सिंह और सुखदेव सिंह सहित अन्य किसानों को मिली है.