Uttarakhand News, Ind vs Aus Warm Up Match, 17 अक्टूबर 2022: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक बार फिर टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे. टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को (India vs Western Australia) नजदीकी मुकाबले में 13 रन से हराया. 21 साल के युवा बल्लेबाज सैम फेनिंग ने भारतीय गेंदबाजों के सामने जोरदार संघर्ष किया, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे. जवाब में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी. हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने 12 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. लेकिन इसके बाद उसने मैच में बेहतरीन वापसी की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. 6 ओवर के पावरप्ले के बाद स्कोर 4 विकेट पर 29 रन था. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट झटके थे. इसके बाद फेनिंग की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने बेहतरीन वापसी की. मैच जीतने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को खूब मेहनत करनी पड़ी. हर्षल पटेल को मिडिल ओवर्स में एक भी बार नोबॉल का खामियाजा भुगतना पड़ा. अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट झटका. युजवेंद्र चहल ने 15 रन देकर 2 विकेट जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया.

हुडा ने बनाए 22 रन
इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसलाा किया था. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित सिर्फ 3 रन बना सके. उनके साथ ओपनिंग करने आए ऋषभ पंत 9 रन बनाकर चलते बने. दीपक हुडा चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्होंने 14 गेंद में 22 रन की पारी खेली. भारत ने 45 रन के स्कोर पर 3 बड़े विकेट खो दिए थे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने पारी को संभाला.

सूर्यकुमार 52 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 35 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 3 छक्के लगाए. वे ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 29 और दिनेश कार्तिक ने 19 रन बनाए. अक्षर पटेल ने भी 10 रन का योगदान दिया.