उतराखंड, 21 सितंबर 2022: अगले चार दिन प्रदेशभर में मौसम बिगड़े रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में मौसम विभाग ने जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक, जवान बेटे की मौत:

पैठाणी थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई है। जवान बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। युवक ठेका प्रथा के माध्यम से ऊर्जा निगम में लाइनमैन के पद से सेवारत युवक 23 वर्षीय प्रकाश राणा पुत्र विक्रम राणा निवासी फलद्वाणी गांव की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई . मृतक परिवार में चार बहनों का एकलौता भाई था।

बीते सोमवार को क्षेत्र में बिजली लाइन में फॉल्ट आने की शिकायत पर प्रकाश निरीक्षण पर गया। प्रकाश दौला गांव के समीप बारिश होने पर एक पेड़ के नीचे रुक गया। उसके चाचा ने जब उसे फोन किया, तो उसने कहा बारिश हो रही है कुछ देर में आता हूं। दो-तीन घंटे बाद भी जब प्रकाश नहीं लौटा तो चाचा ने दोबारा फोन किया लेकिन प्रकाश ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद परिजन व ग्रामीण उसे खोजने गए तो दौला गांव के समीप पेड़ के नीचे प्रकाश गिरा मिला। साथ ही एक पक्षी में मृत दिखा। थानाध्यक्ष पैठाणी वीरेंद्र रमोला ने बताया कि लद्वाणी गांव निवासी प्रकाश राणा पुत्र विक्रम राणा (23) की बिजली गिरने से मौत हुई है।

इस दौरान अचानक तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने से प्रकाश की मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को एवं पैठाणी थाना प्रभारी को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर आकर घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल पौड़ी भेज दिया है। वहीं जवान बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।