देहरादून/डोईवाला: सोमवार सुबह देहरादून डोईवाला क्षेत्र में रानीपोखरी के नागाघेर गांव में भयानक हत्याकांड हुआ है. यहां एक शख्स ने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी है. हत्या घर के ही एक सदस्य ने की है। इस वहशी शख्स ने अपने तीन बच्चों, पत्नी और मां की हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्यारा कितना क्रूर रहा होगा इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने अपने तीन मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा. उनकी भी हत्या कर दी. जिस जीवन संगिनी को वो सात जन्मों तक साथ रखने का वादा लेकर ब्याह लाया था, उसकी भी हत्या कर दी. और तो और जन्म देने वाली मां को भी हत्यारे ने मार डाला. सभी के शव पोस्टमार्टम के लिए कोरोनेशन अस्पताल भेज दिए गए हैं। घटना के बाद से डोईवाला में हड़कंप मच गया है। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर और एसपी देहात कमलेश उपाध्याय के साथ डीआइजी गढ़वाल करण सिंह नगर नगन्याल भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

एक साथ परिवार के पांच लोगों की हत्या: जानकरी के अनुसार आज सोमवार की सुबह उनके बीच विवाद हुआ। इस दौरान पत्नी ने पूजा पाठ छोड़कर नाश्ते में मदद करने के लिए कहा। इस पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद आरोपित महेश ने अपनी मां 75 वर्षीय बीतन देवी, 36 वर्षीय नीतू देवी, 13 वर्षीय पुत्री अपर्णा, 11 वर्षीय पुत्री स्वर्णा उर्फ गुल्लो व 9 वर्षीय पुत्री अन्नपूर्णा की हत्या कर दी। सभी की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना की बात सुन उसका भाई ऋषिकेश मौके पर पहुंच गया है। पुलिस उसने जानकारी ले रही है।

रानीपोखरी के नागाघेर गांव में एक साथ पांच लोगों की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है. गांव में मातम का माहौल है. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि इस शख्स ने क्यों इतने वीभत्स हत्याकांड को अंजाम दिया. पुलिस ने हत्या आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. घर और आंगन खून से लथपथ है. वहां का मंजर देखकर हर कोई सिहर जा रहा है.

बताया गया है कि इस शख्स के चार बच्चे थे. तीन बच्चों की इसने हत्या कर दी. एक बच्ची की जान बच गई. ये बच्ची अपनी बुआ के पास गई थी. बताया जा रहा है कि पांच लोगों की हत्या को अंजाम देने वाले शख्स का नाम महेश है. महेश उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के अररिया इलाके का रहने वाला है. अभी ये शख्स रानीपोखरी के शांतिनगर में रह रहा था. रानीपोखरी एसओ शिशुपाल राणा ने आरोपी महेश को घटनास्थल से गिरफ्तार किया है.

मृतकों के बारे में जानकारी: महेश तिवारी ने अपने परिवार के जिन लोगों की हत्या की है, उनमें उसकी 9 साल की बेटी अन्नपूर्णा, 11 साल की सुवर्णा, 15 साल की अपर्णा हैं. पत्नी नीतू 38 साल की थी. महेश तिवारी की मां बीतल देवी की उम्र 70 साल थी. वहीं बेटी अपर्णा (15) 9वीं में पढ़ती थी. वहीं सुवर्णा (11) दिव्यांग थी और अन्नपूर्णा (9) तीसरी क्लास में पढ़ती थी.