Uttarakhand News, रुद्रपुर, 22 अक्टूबर 2022: रुद्रपुर। महिला कर्मचारी से देह व्यापार करवा रहे एक होटल संचालक को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। होटल संचालक के विरुद्ध देह व्यापार निवारण अधिनियम 1956 के तहत केस दर्ज किया गया है जबकि पीड़ित युवती का मेडिकल परीक्षण कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि एएचटीयू प्रभारी निरीक्षक बसंती आर्य को बृहस्पतिवार को सूचना मिली थी कि काशीपुर रोड के पास डिजायर गेस्ट हाउस के संचालक बाहर से युवतियों को लाकर अनैतिक कार्य करा रहा है। होटल के बाहर आए दिन युवाओं की भीड़ लगी रहती थी। इससे शहर का माहौल खराब हो रहा था। एएचटीयू ने छापा मारकर होटल संचालक इंद्रपाल सुखीजा सहित एक अन्य युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

युवती ने बताया कि वह राजस्थान की निवासी है। गेस्ट हाउस संचालक ने उसे काम के लिए यहां बुलाया था लेकिन कुछ दिनों बाद वह उसके साथ शारीरिक शोषण करने लगा। इसके बाद अन्य ग्राहकों के पास भेजकर अनैतिक कार्य करवाने लगा। युवती ने पुलिस को बताया कि अनैतिक कार्य कराने के लिए वह ग्राहकों से रुपये लेता है। इसमें से 500 रुपये संचालक उसको देता था।
युवती ने बताया कि वह गरीब परिवार की है जिस कारण मजबूरी में खर्चे पूरे करने के लिए यह कार्य करना पड़ा। एसपी सिटी ने बताया कि होटल संचालक इंद्रपाल सुखीजा के विरुद्ध कोतवाली रुद्रपुर में अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम 1956 के तहत केस दर्ज किया गया है। युवती का मेडिकल परीक्षण कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस ने मौके से दो मोबाइल फोन, 5500 रुपये, रजिस्टर और कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।
तराई में भी अय्याशी का गढ़ बन रहे होटल
रुद्रपुर। ऋषिकेश के पास स्थित एक रिजॉर्ट में अनैतिक कार्य का विरोध करने पर अंकिता भंडारी की हत्या के बाद अब ऊधम सिंह नगर जिला पुलिस भी सतर्क हो गई है। होटलों में संदिग्ध गतिविधियां पर अंकुश लगाने के लिए अब पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। जिले में कई और होटलों में हो रही संदिग्ध गतिविधियों पर भी पुलिस की पैनी नजर है।
एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि होटल में काम कर रहीं महिला कर्मचारियों के उत्पीड़न को रोकने के लिए पुलिस पूरी से तरह से प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि कभी वेतन रोककर तो कभी उत्पीड़न के दूसरे तरीकों से दबाव बनाकर गेस्ट हाउस में ठहरने वाले लोगों के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए पीड़िता को मजबूर किया जा रहा था। आरोपी होटल संचालक के नेटवर्क को भी खंगाला जा रहा है।