अमर उजाला @75 पद्मश्री यशोधर: अमर उजाला अपनी स्थापना के 75वें वर्ष में प्रवेश कर गया है। कुमाऊं संस्करण के भी 18 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। इसी क्रम में उत्कृष्टता सम्मान 2022 का आयोजन किया गया।

अमर उजाला के उत्कृष्टता सम्मान कार्यक्रम से सजी शाम आज 25 हस्तियों के सम्मान की गवाह बनी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पद्मश्री यशोधर मठपाल और पद्मश्री बसंती दीदी समेत 25 विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों को उनके उल्लेखनीय कार्यों, योगदान के लिए सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से उत्कृष्ट कार्य करने वालों के भीतर ऊर्जा का संचार होता है और नई पीढ़ी भी बेहतर करने के लिए प्रेरित होती है।

रविवार को होटल रेडीसन ब्लू के सभागार में अमर उजाला की स्थापना के 75वें वर्ष पर उत्कृष्टता सम्मान समारोह का मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विशिष्ट अतिथि पद्मश्री बसंती दीदी, समूह सलाहकार संपादक उदय कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी राजकीय मेडिकल के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी समेत उद्योग जगत, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली शख्सियतों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक से बढ़कर एक उत्कृष्ट कार्य कर समाज में सबसे आगे चलने वाली ये विभूतियां समाज का दर्पण हैं। उन्होंने कहा कि अमर उजाला ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने के बाद अब उद्योग, स्वास्थ्य व सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वालों को प्रोत्साहित किया है।

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। समूह सलाहकार संपादक उदय कुमार ने कहा कि अमर उजाला उत्तराखंड के जीवन में रचा और बसा है। उन्होंने पद्मश्री बसंती दीदी के जल, जंगल, नदियों के संरक्षण पर किए कार्यों को भी सराहा। राज्य संपादक दयाशंकर शुक्ल सागर ने सभी का आभार जताया। देहरादून यूनिट हेड डीडी जोशी और नैनीताल यूनिट हेड संजीव कुमार वर्मा ने शख्सियतों का स्वागत किया।