देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्म दिवस को भाजपा संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी। 16 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी का जन्म दिवस है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पत्रकारों को यहजानकारी दी। इस दौरान उन्होंने 17 से दो अक्टूबर तक मनाए जाने वाले सेवा पखवाड़े के कार्यक्रमों की जानकारी भी दी। बताया कि इन सभी कार्यक्रमों में जिलों के प्रभारी मंत्री भी भाग लेगें।

उन्होंने बताया की 21 और 22 सितम्बर को पीपल के पौधों का वृक्षारोपण होगा।वही 23 सितम्बर को भाजपा द्वारा जल संरक्षण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 24 सितम्बर को भाजपा का प्रबुद्ध सम्मेलन होगा। उन्होंने आगे बताया की 26 सितम्बर को टीबी मुक्त भारत अभियान का आयोजन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ता टीबी के मरीजों की जानकारियां लेंगे। 29 सितम्बर को टीकाकरण केंद्रों पर जाकर बूस्टर डोज के विषय में जानकारियां दी जाएंगी।इसके उपरांत 30 सितम्बर को विविधता में एकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 1 अक्तूबर को वोकल फॉर लोकल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 2 अक्तूबर को गांधी जयंती को खादी की दुकानों पर खरीदारी के लिए आह्वाहन किया जाएगा।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने उत्‍तराखंड सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करने के लिए सरकार जुट गई है। उत्तराखंड सशक्त भू-कानून बनाने में आगे बढ़ रहा है। उत्तराखंड में तीर्थाटन और पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाये गए हैं। पुलिस विभाग में नए एडिशनल सब-इंस्पेक्टर के पदों का सृजन किया गया है, इन्हें विवेचना का भी अधिकार होगा। 2025 तक सभी निर्धारित लक्ष्यों को पूरा किया जा सके, इसके लिए तमाम कार्यक्रम तय किए गए हैं। सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत रक्तदान शिविर भी लगाए जाएंगे। जितनी भी योजनाएं केंद्र सरकार ने बनाई हैं, उनके लिए एक करीब डेढ़ लाख धन्यवाद पत्र भी बनाए गए हैं।