देहरादून: सीएम धामी ने आज गंगोत्री धाम में पतंजलि आयुर्वेद, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के संयुक्त अभियान दल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. यहां सीएम धामी ने देवभूमि उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने के संकल्प को एक बार फिर से दोहराया है. सीएम धामी ने कहा हमने संकल्प लिया है कि हम उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाएंगे. इसी दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं. सीएम धामी ने कहा अभी तक 31 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हमारे चारों धाम की यात्रा कर ली है. ये अपने आप में बहुत बड़ा रिकॉर्ड है.

बता दें रक्तवर्ण ग्लेशियर क्षेत्र में नए औषधीय पादपों के साथ साहसिक खेलों के लिए नए स्थलों की खोजबीन के लिए निम, आईएमएफ व पतंजलि आयुर्वेद साथ आए हैं. जिनका एक संयुक्त अभियान दल आज गंगोत्री के रक्तवर्ण ग्लेशियर क्षेत्र में खोजबीन के लिए रवाना हुआ है. इस दल को सीएम धामी और बाबा रामदेव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौराम सीएम धामी ने एक बार फिर से उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने की बात कही.

सीएम धामी(CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा उत्तराखंड प्राचीन काल से ही आध्यात्म की भूमि रही है. यहां चार धामों के साथ ही ऋषिकेश और हरिद्वार जैसे पवित्र स्थान हैं. उन्होंने कहा राज्य सरकार लगातार संत समाज के साथ मिलकर उत्तराखंड को विश्व की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने के प्रयास में जुटी हुई है.

सीएम धामी ने कहा आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा. राज्य सरकार लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा उत्तराखंड में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर काम किया जा रहा है. जिससे आने वाले दिनों में उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या न हो.