उत्तराखंड: CM पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज यानी 24 अगस्त को कैबिनेट बैठक है। मीटिंग में इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर

सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में सिंगल यूज प्लास्टिक के विकल्प के लिए प्रोत्साहन नीति आदि मुद्दों पर मुहर लग सकती है। सूत्रों के मुताबिक धामी कैबिनेट की बैठक में सिंगल यूज प्लास्टिक के विकल्प के लिए प्रोत्साहन नीति बनाई जाएगी। इसके अलावा कोविड काल में हटाए गए स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली पर बात बन सकती है। सरकारी कार्यों में महिला आरक्षण को वैधानिक दर्जा देने के लिए विधेयक लाया जा सकता है। निकायों में शामिल नए कामर्शियल क्षेत्रों को टैक्स में छूट मिल सकती है। सरकारी कर्मचारियों को आयुर्वेदिक इलाज की सुविधा भी मिल सकती है। इसके अलावा कौशल विकास को नई आउटसोर्स एजेंसी बनाने सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

खिलाड़ियों को किसी पर नहीं होना पड़ेगा आश्रित

सीएम धामी ने एक बयान में कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के खिलाड़ियों के लिए खेल नीति में कई नए प्रावधान कर रही है. इससे राज्य के खेल और खिलाड़ियों, दोनों को फायदा होगा. सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाओं को दिखाने के लिए किसी पर आश्रित न होना पड़े, सरकार उनकी चिंता करेगी. बैठक में राशन डीलरों का अंशदान बढ़ाने, सरकारी क्षेत्र के उद्यानों को लीज पर देने व विभागीय सेवानियमावलियों के प्रस्ताव आ सकते हैं.