Uttarakhand News, 31 अक्टूबर 2022 : शासन ने शुक्रवार को तीन जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए। आशीष कुमार चौहान को पौड़ी, रीना जोशी को पिथौरागढ़ और अनुराधा पाल को बागेश्वर का जिलाधिकारी बनाया गया है। चमोली की पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे का स्थानांतरण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी के पद पर किया गया है।

पौड़ी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी हटाया: पौड़ी जिले के निवर्तमान जिलाधिकारी के साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी हटाया गया है। दोनों को बाध्य प्रतीक्षा में रखा गया है। पौड़ी जिले में हुए वनन्तरा रिसार्ट प्रकरण और सिमड़ी बस दुर्घटना के बाद से दोनों को हटाने की मांग उठ रही थी। समझा जाता है कि इसी कड़ी में शासन ने कदम उठाया है।

पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी आशीष कुमार चौहान का तबादला पौड़ी: शासन द्वारा जारी स्थानांतरण आदेश के अनुसार पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी आशीष कुमार चौहान का तबादला इसी पद पर पौड़ी किया गया है। बागेश्वर की जिलाधिकारी रीना जोशी को पिथौरागढ़ भेजा गया है, जबकि मुख्य विकास अधिकारी पिथौरागढ़ का दायित्व देख रहीं अनुराधा पाल को बागेश्वर का जिलाधिकारी बनाया गया है।

नवीन तैनाती के पद पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश: पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदांडे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह को बाध्य प्रतीक्षा में रखा गया है। स्थानांतरित अधिकारियों को तत्काल नवीन तैनाती के पद पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

स्थानांतरण के पीछे भी अधिकारियों के प्रदर्शन को कसौटी पर परखा जा रहा: धामी सरकार ने इन तबादलों के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया है कि अधिकारियों के कामकाज पर उसकी पैनी नजर है। स्थानांतरण के पीछे भी अधिकारियों के प्रदर्शन को कसौटी पर परखा जा रहा है।

हीलाहवाली करने वालों के पर कतरने में देर भी नहीं लगाएगी सरकार: मंशा साफ है कि बेहतर कार्य करने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी और हीलाहवाली करने वालों के पर कतरने में देर भी नहीं लगाएगी।