Uttarakhand News 11 अक्टूबर 2022 रुद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मंगलवार को केदारनाथ धाम पहुंचे. धाम पहुंचने के बाद उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए. दर्शन के बाद मुख्यमंत्री ने धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया. मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री देरी से केदारनाथ पहुंचे, जबकि मुख्यमंत्री के केदारनाथ पहुंचने के बाद मौसम एक बार फिर खराब हो गया. मुख्यमंत्री को वापस जाने के लिए कुछ देर तक इंतजार करना पड़ा.

सीएम की पत्नी भी रहीं साथ: मंगलवार सुबह 10 बजे के लगभग प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पत्नी गीता धामी के साथ केदारनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की. पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने देश-विदेश से केदारनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालुओं का अभिवादन किया. इसके बाद सीएम ने धाम में चल रहे द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया.

उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. कार्यों का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम में आयोजित होने वाले अयुत यज्ञ में पहुंचे साधु-महात्माओं से मुलाकात की. केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपनी समस्याओं से अवगत कराया. इस मौके पर बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, डीएम मयूर दीक्षित, एसपी आयुष अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे.

27 अक्टूबर को बंद होंगे कपा: केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के कपाट शीतकाल के लिए 27 अक्टूबर को भैयादूज पर्व के दिन बंद होंगे. इस साल बाबा केदारनाथ धाम यात्रा पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. केदारनाथ धाम की यात्रा के इतिहास में पहली बार अभी तक 14 लाख 35 हजार से अधिक श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंचे हैं.