मुखानी थाना क्षेत्र अंतर्गत दहेज के लिए शादी के 6वर्ष बाद एक विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। महिला के मायके वालों की तहरीर पर मुखानी पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, और पुलिस पूरे मामले में जांच में जुटी हुई है। मृतका के 2 बच्चे हैँ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर निवासी गिरन्द ने पुलिस तहरीर देते हुए कहा है कि 6 साल पहले उन्होंने अपनी बेटी अनीता का विवाह रौदी करगैना, सुभाषनगर बरेली निवासी अनुज से किया था, जो वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में रहता है। उनकी बेटी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बुधवार को हल्द्वानी में उसके पति के घर में फंदे में लटका मिला। उसका पति गुमराह करने के लिए मृत हालत में अनीता को अस्पताल ले गया। यही नहीं वह पुलिस को भी गुमराह करने के लिए करीब 1 घंटे घुमाता रहा।

पुलिस को दी तहरीर में मृतक के पिता ने कहा है कि उनकी बेटी ने कई बार कहा था कि उसका पति दहेज के तौर पर एक लाख रुपये व बाइक की डिमांड कर रहा है। नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दे रहा है। बुधवार को बेटी को मारकर फंदे पर लटका दिया। इसके बाद आरोपित दामाद ने उन्हें सूचना दी। यहां तक कि पुलिस की पूछताछ में उसका दामाद बार-बार बयान भी बदल रहा है, इससे पूरा संदेह है कि उसके दामाद ने उसकी हत्या कर फंदे से लटका दिया। एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि पति सहित चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूरे मामले में जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।