मौसम विभाग ने देहरादून द्वारा पूर्वानुमान जारी करते हुऐ कई जनपदों में बारिश को देखते हुऐ अलर्ट जारी करा है आज यानी 27 जुलाई से 30 जुलाई तक को बारिश की अलर्ट जारी करने के साथ ही संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कहीं राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न के अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालो नदियों का जलस्तर में अधिक बढ़ोतरी होने की संभावना जताते हुए सतर्कता बरतने की अपील की है।

मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी व बागेश्वर जिलों में आज के लिए कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्र बौछार व मैदानी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

27 को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व नैनीताल जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है. 28 को कुमाऊं व इससे लगे गढ़वाल के जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट रहेगा. वहीं 29 को राज्य में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर संवेदनशील इलाकों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. वहीं प्रदेश में अभी तक 309.1 एमएम बारिश हो चुकी है.