Uttarakhand News, 7 नवंबर 2022:Earthquake in Uttarakhand: देहरादून: उत्‍तराखंड में कई जगह रविवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजधानी देहरादून से लेकर कई पर्वतीय जिलों में धरती डोली और लोग घरों से बाहर निकले। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.7 रही। हालांकि भूंकप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये गये। देहरादून, मसूरी, टिहरी, रुद्रप्रयाग से लेकर उत्‍तरकाशी तक झटके महसूस किए गए।
भूकंप का केंद्र उत्‍तराखंड के चिन्‍यालीसौंड से 35 किमी दूर बताया जा रहा है। उत्‍तराखंड में कई जगह रविवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल आए। यह झटके देहरादून, मसूरी से लेकर उत्‍तरकाशी तक महसूस किए गए। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी सहित डुंडा भटवाड़ी बड़कोट नौगांव क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

रुद्रप्रयाग में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए: रुद्रप्रयाग में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 4.7 रिक्‍टर रही। रविवार सुबह करीब 8.33 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। कहीं से कोई नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र उत्‍तराखंड के चिन्‍यालीसौंड से 35 किमी दूर बताया जा रहा है।

टिहरी जिले में भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए

रविवार सुबह टिहरी जिले में भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। डीएम अभिषेक रुहेला ने आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र से सभी तहसीलों से जानमाल के नुकसान की सूचना लेने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान तक कहीं से जान माल की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। सभी तहसीलों से सूचना ली जा रही है।