हल्द्वानी: प्रेमी के विवाह से मुकर जाने पर प्रेमिका ने अपने आप को फांसी के फंदे पर लटका दिया। अब मृतिका के भाई ने तहरीर दी है की प्रेमी और उसकी मां पर उसे उत्पीड़न करने पर और विवाह के वायदे से मुकर जाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने मां और बेटे के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी बाजार के एक मोहल्ले पर रहने वाली कोरियोग्राफर युवती हल्द्वानी में ही अपना काम करती थी। उसकी बहन पिछले 3 साल से मुखानी निवासी एक युवक के साथ रिलेशन में थी। युवक ने उसकी 24 वर्षीय बहन से विवाह का वादा किया था, लेकिन पिछले कुछ समय से युवक और उसकी मां उसको ताने मारते थे। और विवाह की बात करने पर टाल-मटोल करते थे। युवती ने यह सारी बातें अपनी नोट बुक में दर्ज की थी जो की मृतिका के भाई ने पुलिस को सौप दी है।

मृतिका के भाई का कहना है कि उसकी बहन कमरे में जब फांसी से लटकी हुई थी । यह बात जब उसके परिजनों ने सुनी तो वह आनन-फानन में उसे चिकित्सालय लेकर गए लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक ने अपनी बहन को धोखा देने वाले युवक और उसकी मां के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कल देर रात मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।