सितारगंज : सेंट्रल जेल सितारगंज के कैदी (prisoner) ने हाई कोर्ट के अधिवक्ता (Advocate) को फोन कर धमकाया तो महकमे में खलबली मच गई। डीआइजी, एडीएम, एएसपी ने कई थानों की फोर्स के साथ औचक जेल में छापा मारकर 24 बैरकों की तलाशी ली।

तीनों कैदियों को म‍िली तन्हाई

जेल में छापामरी के दौरान चम्मच के बने चाकू, पेनड्राइव कैंची बरामद हुए । इससे एक दिन पूर्व हल्द्वानी के जेल अधीक्षक की टीम ने जेल में तीन कैदियों सुखदेव सिंह उर्फ सुक्खा निवासी न्यूरिया पीलीभीत, सितारगंज के ग्राम दड़हा निवासी हरजीत सिंह उर्फ काला व मैनाझुंडी निवासी तरसेम सिंह के पास से तीन मोबाइल बरामद किए हैं। कैदियों के पास मोबाइल मिलने के मामले में जेल अधीक्षक अशोक कुमार ने तीनों कैदियों को तन्हाई, दो माह में एक मुलाकात व अर्जित समस्त परिहार समाप्त करने की कार्रवाई की है।

बताया गया है कि केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे उत्तर प्रदेश पीलीभीत जिले के ग्राम शौकतनगर थाना न्यूरिया निवासी सुखदेव सिंह उर्फ सुक्खा ने मोबाइल पर हाइकोर्ट के अधिवक्ता को धमकी दी। कैदी ने जिस अधिवक्ता को धमकी दी है, बताया जाता है कि वह आरोपित के रिश्तेदार हैं। जेल अधीक्षक अशोक कुमार ने तीनों बंदियों के खिलाफ महानिरीक्षक कारागार से परिपत्र 2164 के जरिए तन्हाई में सजा काटने, दो माह में एक मुलाकात व बंदियों से अर्जित समस्त परिहार समाप्त करने की संस्तुति की है।