Uttarakhand News, 03 August 2023: राजकोट: गुजरात एटीएस की राजकोट से गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों से पूछताछ जारी है. पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. बताया गया है कि आतंकी लोकल मॉड्यूल तैयार कर सौराष्ट्र में जन्माष्टमी पर आतंकी हमला करने की तैयारी में थे. सौराष्ट्र समेत पूरे गुजरात में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है.

एके-47 चलाने की ट्रेनिंग ले रहे थे: पूछताछ में यह भी पता चला कि ये तीनों आतंकी सोशल मीडिया के जरिए एके-47 चलाने की ट्रेनिंग ले रहे थे. इतना ही नहीं, आशंका है कि इन आतंकियों ने पिस्तौल समेत अन्य हथियार भी खरीदे थे और आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए जन्माष्टमी की भीड़ का इस्तेमाल करने की योजना थी लेकिन गुजरात एटीएस ने इस साजिश को नाकाम कर दिया है. गुजरात एटीएस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए राजकोट से आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने उसके पास से अलकायदा के पर्चे और अन्य सामग्री भी बरामद की. इनके नाम अमन, अब्दुल शुकूर और सैफ नवाज हैं. एटीएस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किये हैं.

एटीएस के मुताबिक, ये तीनों आतंकी लंबे समय से अल-कायदा के संपर्क में थे, जो पूरी तरह कट्टर हो गये हैं. एटीएस के मुताबिक गिरफ्तार संदिग्ध पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. वह पिछले छह महीने से राजकोट के सोनी बाजार में काम कर रहा था. एटीएस ने उसके पास से एक पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद किए.

एक पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद: एएसटी ने आतंकियों के पास से एक पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूस और पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं. फिलहाल, मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है, जबकि ये तीनों मामले एटीएस के खिलाफ दर्ज किए गए हैं. जिसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 121 के और आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1 बी) ए के तहत अपराध दर्ज किया गया है.