अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जेडीयू के 6 में से 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इस दलबदल से जेडीयू चिंतित नजर आ रही है तो बिहार में बीजेपी काफी खुश है.

बीजेपी को छोड़कर हाल ही में बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में महागठबंधन की सरकार सत्ता पर काबिज हुई है. इस झटके के बाद से बीजेपी भी राष्ट्रीय स्तर पर पूरी तरह सक्रिय नजर आ रही है और एक के बाद एक नीतीश कुमार की जेड़ीयू को तगड़े झटके भी दे रही है. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जेडीयू विधायकों ने नीतीश कुमार का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम दियाहै.JDU के 6 में से 5 विधायक BJP में शामिल हो गए हैं. इस दलबदल से जेडीयू सकते में है तो बिहार में बीजेपी काफी खुश नजर आ रही है.

जेडीयू के विधायक पहले भी बीजेपी में हो चुके हैं शामिल
ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब जेडीयू के विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसे लेकर जेडीयू ने नाराजगी भी जाहिर की है लेकिन विधायकों का पार्टी छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इससे पहले साल 2019 में जेडीयू के एनडीए में रहते हुए अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू ने 7 सीटों पर जीत हासिल की थी. इनमें से 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे.