नंदा देवी महोत्सव में मेले के आयोजन को लेकर प्रशासन, श्री राम सेवक सभा और जन प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में कई मुद्दों का लेकर सहमति बनी। शनिवार को जिला कार्यालय में हुई बैठक में एसडीएम राहुल शाह ने कहा कि श्री राम सेवक सभा के प्रतिनिधियों नितिन कार्की व मनोज जोशी ने मां नंदा देवी परिसर में पशु बलि नहीं देने और मंदिर में पशु बलि नहीं देने के लिए लोगों को जागरूक करने का आश्वासन दिया है। वहीं, जिला अभिहीत अधिकारी केसी टम्टा ने बताया कि अस्थायी स्लॉटर हाउस का कोई प्रावधान नहीं है। तल्लीताल में एक स्लॉटर हाउस है, श्रद्धालु सुविधा अनुसार इसका उपयोग कर सकते हैं।


नगर पालिका ईओ अशोक कुमार को स्लॉटर हाउस की साफ-सफाई के निर्देश दिए गए। बैठक में श्री राम सेवक सभा के प्रतिनिधियों ने एक स्थायी स्लॉटर हाउस की मांग की। इस पर तय हुआ कि मल्लीताल में स्थायी स्लॉटर हाउस के लिए भूमि/भवन के चयन को एक समिति गठित की जाएगी। इस समिति में नगर पालिका ईओ, जिला अभिहित अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के प्रतिनिधि और एसडीएम शामिल होंगे। इस मौके पर श्रीराम सेवक सभा ने मेला अवधि के दौरान मेला परिसर के आसपास मांस की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की।

एसडीएम ने ईओ को निर्देश दिए कि मेले में मांस बिक्री का स्टॉल आवंटित नहीं किया जाए। वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग मेला परिसर के दुकान स्वामियों से इस बाबत वार्ता करेंगे। हालांकि इसका फैसला दुकान स्वामी लेंगे। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. बीएस जंगपांगी ने बताया कि पशुबलि रोकने को टीमों का गठन किया गया है।