Uttarakhand News, JioPhone 5G Price In India: पिछले साल जुलाई में, रिलायंस जियो ने घोषणा की कि वह जल्द ही भारत में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. डिवाइस के इस साल जुलाई में शुरू होने की उम्मीद थी, हालांकि अभी तक लॉन्च के संकेत मिले हैं. अब, 91mobiles ने आगामी Jio Phone 5G के प्रमुख फीचर्स का खुलासा किया है. रिपोर्ट में कुबा वोज्शिचोव्स्की को सोर्स के रूप में उद्धृत किया गया है जिन्होंने फर्मवेयर लीक के माध्यम से डिवाइस का विवरण प्रदान किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, Jio Phone 5G का कोडनेम ‘गंगा’ है और इसका मॉडल नंबर “LS1654QB5” है. डिवाइस में 6.5-इंच की HD+ LCD स्क्रीन होने की उम्मीद है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर, जो क्वालकॉम का एंट्री-लेवल 5G SoC है, डिवाइस को पावर देता है। इस प्रोसेसर को 4GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा.

JioPhone 5G Battery & Camera

डिवाइस में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी होने की भी बात कही गई है. डिवाइस में पीछे की तरफ डुअल रियर कैमरा सेटअप भी है, जिसमें 13MP का मुख्य कैमरा और 2MP का सेकेंडरी लेंस है. ऑप्टिक्स के लिए, इसमें फ्रंट में 8MP का कैमरा होने की उम्मीद है. ऑपरेटिंग सिस्टम Android 12 पर आधारित होगा, और क्योंकि इसमें 4GB RAM होने की उम्मीद है, हम Android Go संस्करण के बजाय Android OS के फुल वर्जन की अपेक्षा कर सकते हैं. वाई-फाई 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ 5.1, और एक Syntiant NDP115 हमेशा ऑन AI प्रोसेसर भी शामिल हैं.

इन लीक्स को ध्यान में रखते हुए, Jio Phone 5G 8,000-12,000 रुपये की कीमत पर एक अच्छा एंट्री-लेवल 5G डिवाइस प्रतीत होता है.