यूपी/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऐसी सनसनीखेज वारदात सामने आई है जिसे सुन हर माता-पिता का कलेजा कांप जाएगा। जिसमें कातिल भी नाबालिग है और मरने वाला भी नाबालिग है. जब कातिल कानून के शिकंजे में पहुंचा तो इस कत्ल के पीछे ऐसी वजह सामने आई. जिसे जानकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए. दरअसल, कातिल लड़का पढ़ाई से इतना परेशान हो गया था, कि वो स्कूल जाने से बचना चाहता था और इसके लिए उसने एक खूनी तरकीब निकाली.

नाबालिग छात्र आरोपी:

16 साल के उस कातिल ने एक 13 वर्षीय बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी. कातिल ने बीयर की बोतल से उसका गला काटने की कोशिश भी की. पुलिस के मुताबिक इस कत्ल की वजह बेहद चौंकाने वाली है. असल में कातिल लड़का कक्षा 10 का छात्र है. वो पढ़ाई में काफी कमजोर है. वो पढ़ाई और स्कूल से बचना चाहता था इसलिए उसने अपने साथी बच्चे की हत्या कर दी ताकि पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दे और उसे कभी पढ़ाई न करनी पड़े.

पुलिस ने 13 साल के मृतक बच्चे की लाश गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पास एक पत्थर के स्लैब से बरामद की. बच्चे की पहचान आकाश नगर निवासी नीरज पुत्र विनोद के रूप में हुई है. मृतक बच्चा कक्षा 8 का छात्र था.

16 साल के इस लड़के ने प्रोफेशनल हत्यारे की तरह यह सुनिश्चित किया कि बच्चा मर गया है। इसके लिए आरोपी ने कांच के टुकड़े से बच्चे की गले पर हमला किया। जब कोई हरकत नहीं हुई तो वह सीधे गार्डन एन्क्लेव पुलिस चौकी पहुंचा। पहले तो पुलिसवालों ने संदिग्ध समझकर उससे पूछताछ की। फिर जो उसने कहानी बताई तो सब हिल गए। पुलिस ने इस मामले में 16 साल के नाबालिग आरोपी को हिरासत में लिया है.