नैनीताल एवं डीएम द्वारा नई पहल के तहत नियुक्त सेक्टर प्रभारी के निर्देशों पर नगर पालिका कर्मी नगर के सभी वार्डों में सफाई अभियान चला रहे हैं। इसी कड़ी में पालिका कर्मियों ने नगर के वार्ड संख्या 4 हरिनगर धोबीघाट स्थित बलिया नाले के समीप एवं वार्ड संख्या 10 नैनीताल क्लब में जल संस्थान के पानी के टैंक के पास नालों में डाले गए कूड़े की सफाई अभियान चलाकर की गई।

नगर के सफाई निरीक्षक कुलदीप कुमार ने बताया कि इस दौरान आसपास के मोहल्ले में रहने वाले लोगो को घरों से निकलने वाले कूड़े को ‘डोर टू डोर’ कूड़ा एकत्रित करने वाले कर्मचारी को देने और नालों में न डालने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही यह भी बताया गया कि यदि कोई भी व्यक्ति नाले में या पहाड़ी ढलानों-खाली प्लॉटों में या जल संस्थान के पानी के टैंक के समीप कूड़ा डालते हुए पाया जाएगा तो कूड़ा डालने वाले दोषी पर पांच हजार रुपये तक का चालान किया जाएगा।

जबकि कूड़ा डालते हुए व्यक्ति की फोटो उपलब्ध करवाने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। आज के सफाई अभियान में सफाई दरोगा दिनेश कुमार, सहायक सफाई हवलदार सुनील कुमार, संजय, सुनील, रोहित कुमार, मनोज कुमार व आशीष कुमार आदि पर्यावरण मित्र शामिल रहे।