ऋषिकेश 26 सितंबर 2022 : गंगा में लोगों के डूबने का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला राम झूला के नाव घाट का है. यहां पर मेडिकल की पढ़ाई कर रहा एक छात्र गंगा में नहाते समय बह गया. एसडीआरएफ की टीम गंगा में डूबे छात्र की तलाश कर रही है.

थाना मुनिकीरेती के रामझूला स्थित नाव घाट पर रविवार देर रात हरियाणा से एक मेडिकल छात्रों के ग्रुप से साथ आया कर्मचारी गंगा में बह गया। एसडीआरएफ की टीम छात्र की तलाश में जुटी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार छह मेडिकल छात्र मेडिकल कैम्प के लिए रुड़की आये थे। मेडिकल ग्रुप का एक कर्मचारी भी इनके साथ था। रविवार शाम को वह लक्ष्मणझूला क्षेत्र घूमने के लिये पहुंचे थे। देर रात्रि नाव घाट रामझूला में नहाते समय एक छात्र का पैर अचानक फिसल गया और वो नदी के तेज बहाव में बहने लगा।

साथियों द्वारा भी उसे बचाने की कोशिश की थी। परन्तु अंधेरा होने तथा पानी का बहाव बहुत ही तेज होने के कारण छात्र उसकी मदद नहीं कर पाए, जिससे थोड़ा आगे जाकर वह डूबने लगा व कुछ ही क्षणों में आंखों से ओझल हो गया।

डूबने वाला छात्र गुलशन (19 वर्ष) पुत्र श्रीकृष्ण निवासी जिला जझर, हरियाणा के रहने वाला है। देर रात तक छात्र की तलाश में एसडीआरएफ डीप डाइविंग टीम ने भी सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन बारिश व अंधेरे के चलते सर्च ऑपरेशन रोकना पड़ा।
एसडीआरएफ फ्लड टीम से उप निरीक्षक सचिन रावत ने बताया कि सोमवार की सुबह से फिर से रेस्क्यू टीम नाव घाट घटनास्थल से बैराज तक सभी संभावित जगहों पर राफ्ट के माध्यम से सर्चिंग कर रही है।