Uttaranchal News, 2 नवंबर 2022: हल्द्वानी में देश के मशहूर यूट्यूबर सौरभ जोशी के घर में चोरी (Theft in youtuber Saurabh Joshi house) हो गई है. चोर लाखों की ज्वैलरी और डेढ़ लाख रुपए चोरी कर ले गए हैं. इसके अलावा चोरों ने सीसीटीवी की डीवीआर से सबूत भी मिटा दिए.

हल्द्वानी: देश के जाने-माने व्लॉगर सौरभ जोशी (youtube vlogger saurabh joshi) के हल्द्वानी रामपुर रोड स्थित घर में चोरी हो गई है. पूरे मामले में सौरभ जोशी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस के हाथ अभी खाली हैं. चोर बड़ी चालाकी से मौके पर साक्ष्य मिटाने की कोशिश कर घर से जेवरात और डेढ़ लाख रुपए की नकदी चोरी (Theft in Saurabh Joshi Haldwani house) कर ले गए.

हल्द्वानी के रामपुर रोड ओलिविया कॉलोनी में यूट्यूब सौरभ जोशी का घर है. बताया जा रहा है कि सौरभ कुछ दिन पहले परिवार के साथ घूमने गए थे. इसी दौरान उनके घर पर चोरों ने धावा बोला है. बताया जा रहा है कि जंगली हाथियों ने कॉलोनी के पीछे की दीवार कुछ दिन पहले ही तोड़ दी थी. इसलिए इसी दीवार से चोर कॉलोनी में आसानी से अंदर घुस गए और सौरभ के घर की खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर घुस गए.
ये भी पढ़ेंः 11 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, ड्रग पेडलर की तलाश शुरू

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि चोरों ने सौरभ के घर से डेढ़ लाख रुपए कैश चोरी करने से पहले सीसीटीवी की डीवीआर को पानी की बाल्टी में डाल दिया था. सौरभ के पिता हरीश जोशी ने तहरीर देते हुए कहा है कि 26 अक्टूबर को पूरे परिवार सहित पूजा पाठ करने के लिए अपने पैतृक गांव कौसानी बागेश्वर गए थे. 29 अक्टूबर रात्रि अज्ञात चोर द्वारा घर के दरवाजे का लॉक तोड़कर घर के अंदर से कुछ ज्वैलरी व कुछ नकदी चोरी करके ले गये. पूरे मामले में हल्द्वानी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

डीवीआर क्या होता है?: डीवीआर का पूरा नाम होता है डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (Digital Video Recorder). ये एक ऐसा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (Electronic Device) है जो कैमरे से आने वाले एनालॉग सिग्नल (Analog signal) को डिजिटल सिग्नल में कन्वर्ट करता है और मॉनिटर की सहायता से हमें लाइव सीसीटीवी फुटेज (Cctv Footage) दिखाता है. CCTV की जो फुटेज होती है उसे डिजिटल फॉर्मेट में रिकॉर्ड करने का काम भी डीवीआर ही करता है.

कौन हैं सौरभ जोशी: सौरभ जोशी देश के जाने माने यूट्यूबर हैं. सौरभ के यूट्यूब पर 18 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइवर हैं. सौरभ जोशी तरह-तरह के वीडियो बनाते हैं. सौरभ जोशी के वीडियो बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक पसंद करते हैं. जब सौरभ के हल्द्वानी स्थित घर में चोरी हुई तो उन दिनों वो कौसानी गए हुए थे और अपने यूट्यूब चैनल के लिए विडियो बना रहे थे. पर्यटक जब नैनीताल घूमने जाते हैं तो हल्द्वानी स्थित सौरभ की घर जाकर उनसे मिलते की कोशिश करते हैं. हालांकि सौरभ जोशी ज्यादा लोगों से मिलते नहीं हैं.