देहरादून: उत्तराखंड में भी बच्चा चोरी के शक में कई लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी अफवाह फैलाई जा रही है। जिसे देखते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने निर्देश दिए हैं।
उत्‍तराखंड में बच्‍चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) तक की कार्रवाई हो सकती है। डीजीपी अशोक कुमार ने इसके संकेत दिए हैं। उन्‍होंने कहा है कि अगर किसी ने इंटरनेट मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई तो इससे लोक व्यवस्था भंग हो सकती है। इसमें एनएसए तक की कार्रवाई हो सकती है।

दरअसल, कुछ दिन पहले पिरान कलियर में कुछ युवकों ने बच्चा चोरी के शक में तीन अनजान लोगों को पकड़कर मारपीट की थी। इस दौरान भीड़ एकत्रित होने के बाद बच्चा चोरी की अफवाह फैल गई थी। अफवाह फैलाने की लगातार बढ़ती घटनाओं को डीजीपी ने गंभीरता से लिया है।

डीजीपी ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी। कहा कि अफवाह के बाद हिंसा फैलती है, तो अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। कहा कि इस संबंध में प्रदेश के सभी जनपदों के पुलिस कप्तानों को निर्देेश जारी कर दिए गए हैं।

एसओ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर जुबैर, आरिफ त्यागी, तफज्जुल, मसरूफ निवासी कलियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। एसओ ने ग्रामीणों से किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की।