UKSSSC Paper Leak Case: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा में पेपर लीक मामले में पकड़े गए उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत को भारतीय जनता पार्टी ने छह साल के लिए निकाल दिया है। पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देशों पर यह कार्रवाई की गई है। पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड हाकम सिंह की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने उसे पार्टी से निष्कासित (BJP suspends Hakam Singh) कर दिया है.

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पर लगातार उंगलियां उठ रही हैं और पेपर लीक मामले से आयोग सुर्खियों में बना हुआ है. UKSSSC पेपर लीक मामले में अन्य लोगों के नाम भी संदेह के घेरे में हैं, जिसकी पड़ताल जारी है. इसी बीच बीते दिन पेपर लीक मामले (UKSSSC Paper leak case) की कड़ियां जोड़ते हुए एसटीएफ ने उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को गिरफ्तार कर लिया. यह अब तक की 19 वीं गिरफ्तारी है।

आरोपी हाकम सिंह पहले विदेश फरार हो गया था. अब हिमाचल भागने की फिराक में था. एसटीएफ ने हाकम सिंह को हिमाचल बॉर्डर पर देर रात अरेस्ट कर किया है. एसटीएफ की पूछताछ में पता चला है कि हाकम सिंह पहले भी कई भर्तियों में धांधली कर चुका है. उत्तर प्रदेश के कुछ नकल माफियाओं के संपर्क में हाकम सिंह था. ऐसे में यूपी के भी कुछ लोग एसटीएफ की रडार पर हैं. वहीं, एसटीएफ का कहना है कि मामले में जल्द ही तीन से चार और हाई प्रोफाइल गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया था कि पेपर लीक मामले की मेन कड़ी हाकम सिंह की गिरफ्तारी हुई है.