Whatsapp New Features: व्हाट्सएप के यह फीचर्स प्राइवेसी के हिसाब से काफी अहम माने गए हैं इसके बारे में कई लोगों ने सोचा भी नहीं होगा इसमें सबसे जरूरी फीचर ऑनलाइन स्टेटस इंडिकेटर को हाइड करने का है.

क्या आप जानते हैं इसके अलावा इस व्हाट्सएप ग्रुप का साइलेंटली छोड़ने का और व्यू वंस वाले मैसेज के लिए स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का ऑप्शन भी इसमें शामिल है.

जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि व्हाट्सएप के ये सभी फीचर्स यूजर्स के लिए इन महीने से जारी कर दिए जाएंगे ऐसे में आपको इन फीचर्स के लिए थोड़ा इंतजार करना ही पड़ेगा. व्हाट्सएप यूजर्स को ऑनलाइन स्टेटस इंडिकेटर को कंट्रोल कर पाएगा इससे यूजर्स सिलेक्ट कर पाएंगे वह अपना ऑनलाइन स्टेटस किसके साथ शेयर करना चाहते हैं इससे आप व्हाट्सएप पर प्राइवेटली यूज़ कर पाएंगे आप ऑल यूजर्स, कॉन्टैक्ट ओनली और नोबॉडी को सिलेक्ट कर सकते हैं.

WhatsApp ने सभी यूजर्स के लिए एक और नए फीचर की घोषणा की है. इससे किसी ग्रुप को छोड़ने पर उसके बारे में किसी और यूजर को जानकारी नहीं मिलेगी. आपको इन फीचर्स के लिए थोड़ा इंतजार करना ही पड़ेगा.

ग्रुप एडमिन डिलीट कर सकेगा मैसेज

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन की पॉवर बढ़ाने पर भी काम कर रहा है। जिसके लिए व्हाट्सएप एक फीचर लाने वाला है जिसके बाद ग्रुप एडमिन किसी भी वॉट्सऐप मैसेज को ग्रुप से डिलीट कर सकेगा। नए फीचर के बारे में व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने जानकारी दी थी। इस फीचर के बाद ग्रुप एडमिन का ग्रुप पर कंट्रोल बढ़ने वाला है, क्योंकि कई बार मेंबर्स ग्रुप की गाइडलाइस से हटकर मैसेज पोस्ट कर देते हैं, पर इस फीचर्स से ग्रुप एडमिन उसको हटा सकता है। अभी केवल मैसेज पोस्ट करने वाला यूजर्स ही मैसेज डिलीट कर सकता है। वॉट्सएप इस नए फीचर को जल्द ही जारी कर सकता है।