हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। बुधवार को 40 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, इस मौसम में डेंगू और मलेरिया का भी खतरा बढ़ता है। ऐसे में बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हल्द्वानी, लालकुआं और कालाढूंगी में जागरूकता अभियान चलाया। स्वास्थ्य परीक्षण कर जांच की।

लालकुआ में 25 एकड़ कालोनी, नगीना कालोनी और झोपड़पट्टी क्षेत्र में जन जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान 42 लोगों की जांच की गई। घर-घर जाकर बरसात के मौसम में तमाम एहतियात बरतने से संबंधित पर्ची का वितरण किया गया। डा. अविनाश राय, लैब टेक्नीशियन बसंत बल्लभ लोहनी, मलेरिया विभाग से कंसलटेंट डा. विनय सिंह, मैकेनिक गिरीश त्रिपाठी, राम अवतार, विनोद कुमार ने लोगों को जागरूक किया।

इधर, कालाढूंगी में अधिशासी अधिकारी के निर्देशन पर नगर पंचायत की टीम ने बुधवार को बाजार में डेंगू से बचाव के अतिरिक्त पालीथिन व प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए प्रेरित किया।

इसमें अधिशासी अधिकारी प्रतिभा कोहली व नगर पंचायत की टीम शामिल रही। वहीं, हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में 40 लोगों के कोरोना संक्रमण मिलने के बाद विभागीय अधिकारियों ने एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।