Uttarakhand News, 29 अक्टूबर 2022: ऋषिकेश: अंकिता भंडारी हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग लगातार जोर पकड़ती हुई दिखाई दे रही है. ऐसे में लोगों ने ऋषिकेश में इंद्रमणि बडोनी चौक के पास एक दिवसीय धरना देकर सरकार से फिर अंकिता हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. लोगों ने चेतावनी दी है यदि उनकी मांग पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो लोग सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन करने के लिए भी मजबूर होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

बता दें कि अंकिता भंडारी हत्याकांड उत्तराखंड के साथ ही पूरे देश की सुर्खियों में रहा है. हर तरफ अंकिता को न्याय दिलाने की मांग की जा रही है. फिलहाल मामले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी गठित की है. मगर लोग एसआईटी की जांच पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं, जिनका जवाब लोगों को नहीं मिल रहा है. इसलिए लोग लंबे समय से अंकिता हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने पर अड़े हुए हैं.

इसी मांग को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन और अंकिता के पैतृक गांव श्रीकोट से बैराज पुल ऋषिकेश तक तिरंगा रैली भी निकाली गई. बावजूद इसके अभी तक सीबीआई जांच की मांग परवान चढ़ती हुई दिखाई नहीं दे रही है. ऐसे में लोगों का गुस्सा अंकिता हत्याकांड को लेकर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. शनिवार को लोगों ने इंद्रमणि बडोनी चौक पर एक दिवसीय धरना देकर अंकिता हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग को फिर से दोहराया.

आंदोलनकारी राजेंद्र गैरोला ने बताया कि जब तक अंकिता को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक लोग सड़कों पर उतर कर अपनी मांग को दोहराते रहेंगे. अंकिता को न्याय दिलाने के लिए जो भी लड़ाई लोग लड़ सकते हैं, उसके लिए वह तैयार हैं. उग्र आंदोलन करने से भी लोग पीछे नहीं हटेंगे.