Uttarakhand News 12 अक्टूबर 2022 नई दिल्ली: जैसा कि भारत प्रमुख मेट्रो शहरों से चरणबद्ध तरीके से 5जी शुरू कर रहा है, एप्पल ने बुधवार को स्पष्ट किया कि देश में उसके आईफोन पर 5जी दिसंबर में उपलब्ध कराया जाएगा। आईएएनएस को दिए एक बयान में, टेक दिग्गज ने कहा कि वह भारत में अपने कैरियर भागीदारों के साथ काम कर रहा है ताकि आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अच्छा 5जी अनुभव तैयार किया जा सके। कंपनी ने आईएएनएस को बताया, हम भारत में अपने कैरियर पार्टनर्स के साथ काम कर रहे हैं ताकि आईफोन यूजर्स को सबसे अच्छा 5जी अनुभव मुहैया कराया जा सके।

एप्पल ने कहा, 5जी को एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इनेबल किया जाएगा और दिसंबर में आईफोन यूजर्स के लिए रिलीज करना शुरू कर दिया जाएगा। आईफोन 14, आईफोन 13, आईफोन 12 और आईफोन एसई (तीसरी पीढ़ी) मॉडल का उपयोग करने वालों को 5जी पर एक आगामी सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा। आईफोन यूजर्स के लिए एक शानदार अनुभव सुनिश्चित करने के लिए एप्पल वाहक भागीदारों के साथ व्यापक परीक्षण कर रहा है। आईफोन यूजर्स को संपर्क में रहने, साझा करने और कंटेंट का आनंद लेने में मदद करने के लिए 5जी के साथ सुपर-फास्ट डाउनलोड और अपलोड, बेहतर स्ट्रीमिंग और रीयल-टाइम कनेक्टिविटी प्रदान करता है। आईफोन पर 5जी के लिए समर्थन अब दुनिया भर के 70 से अधिक बाजारों में स्टैंडअलोन नेटवर्क के लिए विस्तारित समर्थन के साथ 250 से अधिक वाहक भागीदारों तक बढ़ा दिया गया है।

सॉफ्टवेयर अपग्रेड को प्राथमिकता देने से भारत में 5जी को जल्द अपनाने में मदद मिलेगी। एयरटेल और जियो ने चरणबद्ध तरीके से प्रमुख महानगरों में अपनी 5जी सेवाएं शुरू की हैं।