हल्द्वानी: बात चाहे सिनेमा की हो, खेलों की या फिर मनोरंजन की। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां उत्तराखंड के होनहारों ने अपनी प्रतिभा का लोहा न मनवाया हो।

हल्द्वानी के लक्ष्य परिहार इन्हीं होनहारों में से एक हैं। रामपुर रोड निवासी लक्ष्य परिहार इन दिनों एमटीवी पर चल रहे रैप के रियलिटी शो ‘हसल 2.0’ में बतौर प्रतिभागी नजर आ रहे हैं। वह ‘LXSH’ नाम से रैप लिखते और रैप करते हैं। इस शो में टॉप 15 रैपर्स को जगह मिली है, ऐसे में उत्तराखंड से लक्ष्य का चुना जाना हर प्रदेशवासी के लिए गर्व की बात है। लक्ष्य ने 12वीं तक की पढ़ाई नैनी वैली व बिड़ला स्कूल से पूरी की। बाद में उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीकॉम किया। लक्ष्य बताते हैं कि वह साल 2007 से रैप सुन रहे हैं। उन्हें ये हमेशा से पसंद था। लक्ष्य की खास बात ये है कि वो अपने शहर की छोटी-छोटी चीजों को भी अपने हर गाने में शामिल करते हैं। हसल में एक परफॉर्मेंस में उन्होंने गौला नदी से लेकर मैगी प्वाइंट तक का जिक्र किया है।

लक्ष्य का कहना है कि उनका सबसे बड़ा सपना यही है कि वह हल्द्वानी को पूरे देश व विश्व में प्रसिद्धि दिला सकें। लक्ष्य बताते हैं कि समाज को रैप के बारे मे ज्यादा ज्ञान नहीं है। हालांकि उनके माता-पिता और परिवार ने उन्हें कभी भी संगीत की दुनिया में कदम रखने से नहीं रोका। उन्होंने हमेशा ही साथ दिया है। लक्ष्य के पिता पुष्कर सिंह परिहार और माता कल्पना परिहार बेटे की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं। लक्ष्य की सबसे खास बात यही है कि छोटे शहर से होने के बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी, फेम मिलने पर भी अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं और अपने शहर-प्रदेश को पहचान दिलाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं।

देखिए Haldwani Lakshya Parihar MTV Hustle video