Uttarakhand News, 3 अक्टूबर 2022 हरिद्वार: महिला शिक्षक से 74 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोपी बिल्डर को पुलिस पूछताछ के लिए बुलाएगी। आरोप है कि बिल्डर ने रजिस्ट्री नहीं की और जब महिला ने सवाल उठाया तो उन्हें धमकाया गया। पुलिस ने बिल्डर से इस मामले से संबंधित दस्तावेज भी तलब किए हैं। ताकि, धोखाधड़ी से संबंधित जांच की जा सके।

मामले में बिल्डर राकेश बत्ता के खिलाफ शिक्षिक निशा बंसल ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को शिकायत की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह कुछ साल पहले अपने लिए घर तलाश कर रही थी। इसी दौरान पता चला कि बिल्डर राकेश बत्ता हरिद्वार बाईपास पर निलाया हाइट्स नाम से परियोजना में रिहायशी फ्लैट बना रहे हैं।

उन्हें एक फ्लैट पसंद आ गया। इसके लिए उन्होंने इस फ्लैट को 2.12 लाख रुपये देकर बुक कर दिया। कुल सौदा 72.22 लाख रुपये में तय हो गया। वादा किया गया कि वह 2018 तक हर हाल में फ्लैट की रजिस्ट्री करा देगा। इसके लिए निशा ने 56 लाख रुपये का लोन भी लिया था।


विभिन्न तिथियों में यह सारा पैसा बत्ता को दे दिया गया। आरोप है कि बत्ता हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर उन्हें रजिस्ट्री से टालने लगा। आज तक भी उन्हें कब्जा नहीं दिया गया। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह गत 23 अगस्त को बत्ता के पास गई थीं। बत्ता ने पहले तो उनसे मिलने से ही मना कर दिया। कुछ देर बाद बुलाया तो बत्ता ने उनके साथ बदसलूकी की और रजिस्ट्री करने से साफ इन्कार कर दिया। यह भी कहा कि उन्हें 15 लाख रुपये और भी देने होंगे। इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में बत्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एसएचओ नेहरू कॉलोनी ने बताया कि बत्ता को पूछताछ के लिए थाने बुलाया जाएगा। इसके साथ ही महिला को भी सभी कागजात और दस्तावेज लाने के लिए कहा गया है।